new ad

Sunday 5 February 2017

जीवन का अर्थ:

                                                       जीवन का अर्थ: 

क्या जीवन का अर्थ है? इस समय की शुरुआत के बाद से मानवता की सभी ने सबसे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक है। यह एक प्रश्न स्वाभाविक रूप से लोगों से पूछा गया, क्योंकि वे जीवन के बारे में विकल्प बनाने की क्षमता है। सवाल उनकी परिस्थितियों के आधार पर हर व्यक्ति के लिए जवाब देना मुश्किल है और अलग अलग होना प्रकट होता। यह सत्य और जीवन में उद्देश्य के लिए परम खोज है; कारण है कि हम पैदा हुए थे, हर रोज जगा और मौजूद हैं।

जीवन का अर्थ: सत्य
                                    हालांकि लोगों को पूरे इतिहास में अपने अस्तित्व के उद्देश्य के लिए संघर्ष किया है, जीवन के अर्थ के लिए जवाब अपेक्षाकृत सरल और हर किसी के लिए एक ही है; यह प्यार है भगवान उनके पुत्र, के माध्यम से उसके साथ एक रिश्ता है चुनने के द्वारा यीशु मसीह । यह जीवन के अर्थ के बारे सरल और सटीक सत्य है। वहाँ कई अन्य विचारों, परिभाषाओं, सिद्धांतों और जीवन का अर्थ है कि अलग-अलग धर्मों के बारे में कर रहे हैं; हालांकि, अगर वे कोर सत्य के रूप में उपरोक्त परिभाषा में शामिल नहीं है, तो वे अंततः गलत और किसी को भी, जो उन्हें स्वीकार करने के लिए निराशाजनक साबित हो जाएगा। संशयवादी कि पूरे इतिहास में परमेश्वर की ओर से अलग कर रहे हैं जीवन के अर्थ की उनकी झूठी बातें साथ विफल रहे हैं। हालांकि, सच्चाई जानने के लिए एक बहुत ही स्पष्ट और आसान जवाब है। लेकिन, स्वीकार करने और अपने जीवन में सत्य को गोद लेने के परम जीवन को परिभाषित चुनौती है कि भगवान ने तुम्हें पूरा करने में मदद करना चाहता है। आप यह कैसे करना है समझ में मदद करने के लिए गाइड है पवित्र बाइबिल । बाइबल स्पष्ट रूप से अपने जीवन के लिए भगवान की योजना के अनुसार जीने के लिए ठोस उदाहरण और व्यावहारिक नियम देता है।

जीवन का अर्थ: कैसे आगे बढ़ने के लिए -
                                                                एक बार जब आप जीवन के अर्थ को समझते हैं, अगले कदम के लिए अपने जीवन के लिए भगवान की योजना का पालन करने के लिए चयन किया जाता है। भगवान एक उद्देश्य के लिए आप बना दिया। हालांकि, इससे पहले कि आप उस उद्देश्य को पूरा कर सकते हैं, आप भगवान के साथ एक संबंध स्थापित करने की जरूरत है। भगवान के साथ एक सार्थक रिश्ते की शुरुआत कई कदम, विश्वास में, बाइबल में वर्णित को लेने के द्वारा हासिल की है। सबसे पहले, भगवान से प्रार्थना में, उसे करने के लिए स्वीकार करते हैं कि आप उसे अलग से रह रहे हैं और वापस नेता के रूप में अपने जीवन में भगवान आमंत्रित करते हैं। इसके बाद, भगवान के लिए अपने दिल कि आप पश्चाताप या उसके पास से अलग रह अपने पुराने पापी तरीके से बदलने के लिए और भगवान के तरीके के अनुसार जीने की कोशिश शुरू कर देंगे से वादा करता हूँ। इसके बाद, परमेश्वर की ओर से माफी माँगने के लिए और यीशु मसीह, उनके बेटे, स्वीकार नेता और व्यक्तिगत उद्धारकर्ता के रूप में अपने जीवन में। अंत में, अपने जीवन में अपने उद्देश्य के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग करके भगवान की इच्छा और योजना के बारे में सीखने शुरू करते हैं। भगवान हर किसी वह बहुत बनाया है जैसे आप प्यार करता है और इसे स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए है कि प्यार हर किसी की पसंद है। आप बस ऊपर प्रार्थना प्रार्थना की है, तो आप भगवान और अपने जीवन के अर्थ के लिए अपने साहसिक की शुरुआत के साथ सद्भाव में हैं शुरू हो गया है।

जीवन का अर्थ:  अपने मिशन को पूरा करने के लिए कैसे  -
                                                                                              जीवन के अर्थ को चुनौती भगवान के फोन करने के लिए वफादार किया जा रहा है और उद्देश्य है कि वह अपने जीवन के मिशन को पूरा करने के लिए आपके द्वारा बनाई को पूरा करने के लिए समर्पित किया जा रहा। पवित्र बाइबल लोगों आध्यात्मिक से पापी के लिए कैसे अपने जीवन हर परिस्थिति में, स्वास्थ्य से बीमारी के लिए, नेतृत्व करने के लिए मजबूत से कमजोर करने के लिए गरीब से अमीर के बारे में जवाब देने के लिए और इन मुद्दों के पते स्पष्ट रूप से। हर कोई सीमित परिस्थितियों है, लेकिन भगवान लोग इस परम जीवन अनुदेश उन्हें समझते हैं कि कैसे उनकी बदलती जीवन भर के लिए सही विकल्प बनाने के लिए मदद करने के लिए कहा जाता है बाइबिल पुस्तक देता है। इसके अलावा, यह अन्य ईसाइयों कि प्रोत्साहन और समर्थन के लिए यीशु स्वीकार कर लिया है के साथ सहभागिता करने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने जीवन का अर्थ अंततः भगवान द्वारा न्याय किया जाएगा जब तुम मर जाते हैं। भगवान क्या आप अपनी प्रतिभा के साथ किया था पूछना होगा। वह जानना चाहते हैं तो आप दूसरों की मदद करने के लिए चुना है या स्वार्थी थे चाहते हैं जाएगा। अगर आप उनके पुत्र यीशु को स्वीकार कर लिया वह पूछताछ के लिए और अगर आप उसके पीछे हो जाएगा। अब जब कि तुम जीवन का अर्थ पता है, स्वीकार करने और अपने ईश्वर प्रदत्त क्षमताओं और परिस्थितियों को इस सच्चाई को लागू करने के लिए चुनें। भगवान आप के लिए क्या चाहता है के बारे में जानें और महत्व को पूरा करने का एक जीवन के लिए उसकी योजना को जमा करें।
एक सार्थक जीवन में भाग लेने के लिए एक बढ़िया तरीका है दुनिया के एक हिस्से में चोट पहुँचाने एक जरूरतमंद बच्चे की मदद करने के लिए है। आप करने के लिए नेतृत्व लग रहा है एक बच्चे का समर्थन , करुणा इंटरनेशनल में हमारे मित्रों से विचार करें।

अर्थ की एक जीवन जीने के लिए! - तुम क्या सोचते हो?  --
                                                                                           हम सब ने पाप किया है और परमेश्वर के न्याय मिलना चाहिए। भगवान , हे पिता, अपने ही बेटे को भेजा जो उस पर विश्वास करने के लिए है कि यह निर्णय को संतुष्ट। यीशु , निर्माता और परमेश्वर के अनन्त बेटा, जो एक पवित्र जीवन रहते थे, हमें इतना प्यार करता है कि वह मर गया हमारे पापों के लिए सजा के लायक है कि हम ले जा रहा था, दफन , और मरे हुओं में से गुलाब के अनुसार बाइबिल । तुम सच में विश्वास करते हैं और अपने दिल में इस पर भरोसा है, अपने रूप में अकेले यीशु प्राप्त हैं उद्धारकर्ता , घोषणा की, " यीशु प्रभु है ," आप से बच जाएगी निर्णय और स्वर्ग में परमेश्वर के साथ अनंत काल खर्च करते हैं।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है? 
  1. हाँ, आज मैं यीशु का पालन करने के लिए तय कर रहा हूँ 
  2. हाँ, मैं पहले से ही यीशु का अनुयायी हूं 
  3. कि मैं अभी भी प्रश्न हैं
अपना क़ीमती समय देने के लिए धन्यवाद.....
अच्छा लगा तो अपने विचार प्रकट कीजिए


ALL IN ONE ADDA
                                                                                                            SANDEEP KUMAR

No comments: